उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार को लोगों को कोहरे से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां चिलचिलाती धूप देखने को मिल सकती है. हालांकि, आज के तापमान में गिरावट के आसार नहीं है. बुधवार का न्यूनतम तापमान भी कल के जैसा बना रह सकता है. पिछले कई दिनों से शहर में हो रही बारिश अब बंद हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज आगरा में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक ओर जहां लोग ठंड कम होने की उम्मीद लगा रहे हैं. वहीं लगातार पड़ रही सर्दी और कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी हैं. लखनऊ में बुधवार की सुबह की शुरूआत घने कोहरे से हुई. इसी के साथ यहां 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं. इस दौरान सुबह की विजिबिलिटी 50 मीटर से कम दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी लखनऊ वालों को सर्दी से राहत नहीं मिलती दिखाई दे रही है.

Join DV News Live on Telegram

दिल्ली एनसीआर में तीन दिन तक हुई बारिश के बाद बीते दो दिनों से मौसम साफ होने लगा है. चटखदार धूप हो रही है, बावजूद इसके उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली सर्द हवाओं की वजह ठंड और बढ़ गई है. बुधवार को न्यूनतम तापमान एक डिग्री और लुढक कर 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. जबकि अधिकतम तापमान अभी भी 20 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली एनसीआर के तापमान में और गिरावट आ सकती है.

अगले सप्ताह कमजोर होगा सर्द हवाओं का जोर

संभावना है कि सप्ताह के आखिर तक इन सर्द हवाएं कमजोर पड़ जाएंगी. इससे सुबह और शाम को ठिठराती सर्दी से थोड़ी राहत मिल जाएगी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं न्यूतनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान में तो मामूली गिरावट हुई, वहीं न्यूनतम तापमान पूरा एक डिग्री लुढक गया. संभावना है कि गुरुवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक डिग्री और गिरावट आ सकती है.