गाजा में इजराइल हमास के बीच पिछले चार महीनों से लगातार जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 27 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिकों की जान जा चुकी है. इन सबके बीच इजराइल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने मंगलवार को कहा कि गाजा में रखे गए बंधकों में से 31 को मृत घोषित कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि इसकी जानकारी मृतकों के परिजनों को दे दी गई है. इजराइल ने अभी हमास की कैद में 136 बंधकों के होने की सूचना दी है. वहीं, इजराइली डिफेंस फोर्स ने बताया कि उसकी कार्रवाई में लगभग 10 हजार आतंकियों की मौत हो गई है जबकि, इस कार्रवाई में उसके 226 सैनिक शहीद हो गए हैं. बता दें कि युद्धविराम को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है. मिस्र और कतर इसके लिए प्रयासरत हैं. हालांकि इजराइल और हमास इस युद्ध को खत्म करने को तैयार नहीं हैं.

Join DV News Live on Telegram

दोनों पक्षों को राजी करने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल 40 दिन के युद्धविराम पर दोनों पक्षों को राजी करने की कोशिश हो रही है. इसके बदले हमास को बचे हुए बंधकों को रिहा करना होगा. इस संबंध में मिस्र पहुंचने से पहले सोमवार को ब्लिंकन ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से युद्ध विराम और हूती विद्रोहियों के हमलों को लेकर चर्चा की थी.