पाकिस्तान में हुए बम धमाके

पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव होना है जिसको लेकर तैयारी चल रही है, पर दूसरी तरफ पाकिस्तान में लगातार चुनाव से पहले धमाके की खबर सामने आ रही है जिसमे कई लोगों की मौत की भी खबर है. वही इस वक़्त पाकिस्तान में खलबली मची हुई है क्योकि न जाने कब और कितने धमाके हो जाये इसीलिए वहां के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

धमाकों में गई कई लोगों की जान

पाकिस्तान में चुनाव से एक दिन पहले बलूचिस्तान के दो इलाकों में ब्लास्ट हुआ है. जिसमें कुल 22 लोगों के मारे जाने की खबर है. बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जान अचकजई ने एआरवाई न्यूज को बताया कि पिशिन जिले में बम विस्फोट एक मोटरसाइकिल से जुड़े इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का नतीजा था. जहां कुल 12 लोग मारे गए. वहीं, दूसरा ब्लास्ट बलूचिस्तान प्रांत के किला सैफुल्ला में हुआ. इस विस्फोट में 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है.

Join DV News Live on Telegram

बता दें, बलूचिस्तान में ये बम विस्फोट पाकिस्तान में राष्ट्रीय असेंबली के साथ-साथ चार प्रांतीय विधानसभाओं के चुनाव के लिए मतदान होने से 24 घंटे से भी कम समय पहले हुए हैं. 22 मृतकों के अलावा कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं. जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर है. उनका खानोजई अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है कि आखिर ये हमला किसने और क्यों करवाया. मौके पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनाव कल यानि 8 फरवरी को होने हैं. मतदान सुबह 8 बजे (05:00 GMT) खुलेंगे और शाम 5 बजे (12:00 GMT) बंद हो जाएंगे. चुनाव आयोग की इजाजत हुई अगर तो कुछ क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ाया जा सकता है.