भारतीय अरबपति गौतम अडानी के लिए ये साल 2024 शानदार साबित हो रहा है. एक ओर जहां अडानी ग्रुप के ऊपर से हिंडनबर्ग का साया लगभग हट चुका है, तो वहीं गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी खासा उछाल देखने को मिल रहा है.

अब एक बार फिर से अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. संपत्ति में आए उछाल के चलते उनकी नेटवर्थ बढ़कर 101 अरब डॉलर हो गई है और अमीरों की लिस्ट में दो पायदान ऊपर चढ़ गए हैं.

Join DV News Live on Telegram

एक दिन में कमाए 22600 करोड़ रुपये

रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति में एक दिन में ही 2.73 अरब डॉलर या करीब 22,600 करोड़ रुपये से ज्यादा का इजाफा हुआ है. इस बढ़ोत्तरी के बाद उनकी नेटवर्थ भी बढ़कर 101 अरब डॉलर हो गई है. इतनी संपत्ति के अब वे दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में दो पायदान उछलकर ऊपर आ गए हैं और दुनिया के 12वें सबसे अमीर इंसान बन गए हैं.

दुनिया के सबसे अमीर आदमी

अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों की बात करें, तो लिस्ट में 205 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ एलन मस्क नंबर-1 की कुर्सी पर बने हुए हैं. दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के जेफ बेजोस हैं, जिनकी नेटवर्थ 196 अरब डॉलर है. वहीं फ्रांसीसी अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट 186 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान हैं.