अब तो मानो ऐसा लगता है कि गाजा जब गाजा पूरा कब्रिस्तान में तब्दील हो जायेगा तब जाके इजराइल की तरफ से हमले रुकेंगे पिछले कई महीनो से इजराइल हमास की जंग को दुनिया देख रही है पर दोनों हार मानने के लिए तैयार नहीं है, गाजा पर आये दिन हमले हो रहे हैं जिससे पूरा गाजा शहर तबाह हो गया है, लोग खाने पिने के लिए तरस रहे हैं न जाने कितने लोगों ने भूख से तड़प कर अपनी जान गवा दी.

गाजा पट्टी के राफा में रातभर हुए इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. ये हमले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा हमास की संघर्ष विराम शर्तों को खारिज करने के कुछ घंटों बाद हुए हैं. पट्टी की आधी से अधिक आबादी राफा भाग गई है, जो मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए मुख्य प्रवेश बिंदु भी है. मृतकों के शवों को कुवैती अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के अनुसार रात भर हुए हमलों में दो महिलाओं और पांच बच्चों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए हैं.

Join DV News Live on Telegram

खाद्यान्न की कमी का सामना

पिछले चार महीनों के दौरान, इजराइल के हवाई और जमीनी हमलों में 27,000 से अधिक फिलिस्तीनी लोगों की मौत हुई है. क्षेत्र की एक चौथाई आबादी खाद्यान्न की गंभीर कमी का सामना कर रही है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि हमास पर पूर्ण विजय होने तक हमला जारी रहेगा.

हमास की शर्तों को किया खारिज

बता दें कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को संघर्ष विराम और बंधकों को छोड़ने संबंधी समझौते के लिए हमास की शर्तों को खारिज कर दिया. नेतन्याहू ने शर्तों को भ्रामक बताया और कहा कि गाजा पर हमास के नियंत्रण को समाप्त करने तक युद्ध जारी रहेगा. उन्होंने जीत तक हमास के खिलाफ युद्ध लड़ने का संकल्प जताया.