हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका

मध्य प्रदेश के हरदा में हुए ब्लास्ट ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. इस भयंकर विस्फोट ने अब तक 11 लोगों की जान ले ली है. वहीं 60 से ज्यादा लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया है. पटाखा फैक्ट्री में इस तरह विस्फोट के बाद कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. सवाल यह है कि रिहायशी इलाके के करीब पटाखा फैक्ट्री बनी कैसे? इसका मालिक कौन था? इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. हरदा ब्लास्ट के दोषी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

हरदा एसडीएम केसी परते ने बताया कि इस पटाखा फैक्ट्री में निर्माण का कार्य भी किया जाता था और भंडारण भी किया जाता था. ब्लास्ट वाली पटाखा फैक्ट्री के संचालक का नाम राजेश अग्रवाल है. राजेश अग्रवाल के साथ तीन संयुक्त खातेदार थे. हादसे वाली जगह पर तीन फैक्ट्रियां अलग-अलग नामों से चल रही थीं. बताया जा रहा है कि पहले भी 3 हादसे हो चुके हैं, जिनमें कई लोगों ने जान गंवाई है.

Join DV News Live on Telegram

तीन महीने बंद हुई थी फैक्ट्री

एसडीएम ने बताया कि तीन महीने पहले फैक्ट्री की जांच की गई थी, जिसमें कुछ कमियां सामने आई थीं. इन कमियों के चलते कुछ समय के लिए फैक्ट्री को बंद भी कर दिया गया था. लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने दस्तावेज देखने के बाद फैक्ट्री को दोबारा चालू कर दिया था.