आप सभी 13 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में सीटों के बंटवारे को लेकर एकराय बनती नहीं दिख रही है. पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता ममता बनर्जी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वह अपने राज्य में INDIA के साथ सीटों का बंटवारा नहीं करेंगी. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस सीट शेयरिंग फाइनल नहीं कर सकी है. और अब पंजाब में भी सीट शेयरिंग का मामला अटक गया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी इस महीने के अंत तक चंडीगढ़ संसदीय सीट के साथ पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. सभी राजनीतिक दल सीट शेयरिंग को लेकर अपने सहयोगी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं. लेकिन विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में सीट शेयरिंग का मसला हर जगह उलझा हुआ है. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने खन्ना में आयोजित रैली में ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवारों का नाम जल्द घोषित कर दिया जाएगा. पंजाब में 13 लोकसभा सीटें के अलावा चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर AAP इस महीने के अंत तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी.

Join DV News Live on Telegram

पंजाब के खन्ना जिले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पंजाब सरकार की घर पर राशन की होम डिलीवरी स्कीम की शुरुआत करने के दौरान आयोजित की गई रैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह भी दावा किया कि पंजाब की सभी 13 सीटों और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट को मिलाकर सभी 14 की 14 लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी जीतने जा रही है.