अबू धाबी में बनेगा हिन्दू मंदिर

22 जनवरी की तारीख किसे याद नहीं है उस दिन भारत के साथ पूरी दुनिया राममय हो गयी थी क्योकि 500 बर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा जो हुई थी, जिसमे देश दुनिया के कई मेहमानों को आमंत्रित किया गया था. 22 जनवरी को हर घर में दिवाली जैसा माहौल देखने को मिला था. वही अब पूरी दुनिया में सनातन धर्म को लेकर प्रचार प्रसार होने लगा है.

वही अब भारत ही नहीं पूरी दुनिया में सनातन धर्म के प्रचार प्रसार को लेकर भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बड़े कदम उठा रहे है. PM ने 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर भारत के सबसे बड़े मंदिर का उद्घाटन किया था. अब वह मुस्लिम देश UAE में सबसे बड़े हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. विदेश मंत्रालय ने 10 फरवरी को बताया कि 13-14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी UAE के दौरे पर जाएंगे. इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान अबू धाबी में PM एक प्रमुख हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा अपनी यात्रा के दौरान PM UAE राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से भी मुलाकात करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

2015 के बाद से यह PM मोदी की ये सातवीं UAE यात्रा होगी और पिछले आठ महीनों में तीसरी. इतने कम समय में तीसरी यात्रा दोनों देशों की करीबों को दिखाती है. इस दौरे में भारत और UAE के बीच कई क्षेत्रों में समझौते होने की उम्मीद है.