मध्यप्रदेश में आज भी हल्की बारिश का अलर्ट है, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, ग्वालियर-जबलपुर समेत 16 शहरों में सुबह हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा, साइकोनिक सर्कुलेशन (चक्रवात) और ट्रफ लाइन गुजरने के बाद फिर से उत्तरी हवाएं प्रदेश में आने लगेगी, इससे कल यानी बुधवार से तेज ठंड का दौर शुरू हो जाएगा, इससे पहले रविवार को मलाजखंड, उमरिया, सिवनी, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पमचढ़ी में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई, जबकि सोमवार को भी भोपाल समेत कई शहरों में बादल छाए रहे, शाम को भोपाल में धुंध भी छा गई।

ऐसा रहेगा प्रदेश में मौसम का मिजाज

मौसम विभाग भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक ने बताया कि दक्षिणी गुजरात के आसपास साइकोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन गुजर रही है. इन दोनों की वजह से प्रदेश में मौसम बदला रहा, सिस्टम गुजरने के बाद उत्तरी हवाएं चलने लगेगी, इससे ठंड का असर बढ़ जाएगा।

Join DV News Live on Telegram

सोमवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन का टेम्प्रेचर बढ़ गया, भोपाल में अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री, इंदौर में 28.6 डिग्री, ग्वालियर में 24.5 डिग्री, जबलपुर में 28 डिग्री और उज्जैन में 28.5 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं, रविवार-सोमवार की रात में ग्वालियर में न्यूनतम पारा 7.6 डिग्री रहा, बाकी शहरों में पारा 12 डिग्री से अधिक ही दर्ज किया गया, सोमवार को नौगांव प्रदेश में सबसे ठंडा रहा, यहां दिन का तापमान 23.4 डिग्री दर्ज किया गया, खजुराहो, टीकमगढ़, पचमढ़ी में पारा 25 डिग्री से कम रहा, धार, दमोह, उमरिया, नर्मदापुरम और खंडवा में पारा 29 डिग्री से अधिक रहा, खंडवा में सबसे ज्यादा तापमान 31.5 डिग्री रहा।