दिल्ली कूच करेंगे किसान

किसान आंदोलन के चलते हरियाणा में इंटरनेट सेवाएं दो दिन और बंद रहेंगी. हरियाणा सरकार ने 15 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश जारी किया है. अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और डबवाली में इंटरनेट बंद रहेगा. इसके अलावा राजस्थान में तीन जिलों श्रीगंगानगर, अनूपगढ़, हनुमानगढ़ में इंटरनेट बंद और 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. दरअसल मंगलवार को प्रदर्शन के बाद आज फिर किसानों ने दिल्ली की ओर मार्च जारी रखने की घोषणा की है.

बता दें कि किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर मंगलवार को हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर-ट्राली और हथियारों से लैस होकर पंजाब से लगते शम्भू बॉर्डर (अम्बाला) और दाता सिंह बॉर्डर (खनौरी-जींद) में धारा-144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया.

Join DV News Live on Telegram

पुलिसकर्मियों पर भारी पथराव

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर भारी पथराव भी किया. इसके बावजूद पुलिस द्वारा धैर्य और संयम का परिचय देते हुए वाटर कैनन, अश्रु गैस तथा हल्के बल का इस्तेमाल कर कानून व्यवस्था बनाए रखी गई. पथराव के दौरान 24 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. इन पुलिसकर्मियों में 15 (डीएसपी और अन्य रैंक) शम्भू बॉर्डर पर ड्यूटी के दौरान घायल हुए जबकि 9 पुलिसकर्मी दाता सिंह बॉर्डर जींद में घायल हुए. इन पुलिसकर्मियों का नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्रों में उपचार किया जा रहा है.