सर्दी से अभी नहीं मिलेगा छुटकारा

उत्तर प्रदेश में चल रही ठंडी हवाएं और कुछ शहरों में बारिश होने से मौसम सर्द बना हुआ है. यूपी के कई जिलों में दिन में धूप देखने को मिल रही है तो वहीं लखनऊ समेत अयोध्या, कानपुर में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में बारिश होने की संभावना है लेकिन आने वाले कुछ दिनों में लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है.

हल्की बारिश का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ गया है. यूपी, बिहार और झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश हो रही है और इस वजह से ठंड का असर भी बढ़ गया है. इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज (14 फरवरी) भी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी के अनुसार, कुछ इलाकों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सुबह पारा 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

Join DV News Live on Telegram

मौसम विभाग के एक बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना के साथ 18 फरवरी से 20 फरवरी के बीच एक और बारिश का दौर होगा. कई पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फ जमा होने और शून्य से नीचे तापमान को देखते हुए, यात्रियों को यातायात पुलिस के एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी जाती है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 2.5, गुलमर्ग में माइनस 4.5 और पहलगाम में माइनस 5.4 रहा. उत्तर प्रदेश में भी बुधवार को बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है.