देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अदिकतर राज्यों में मौसम सामान्य बना हुआ है लेकिन जल्द ही एक बार फिर बारिश और बर्फबारी की दौर लोटने वाला है. 17 फरवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाला है, जिससे कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी देखी जाएगी. आइये जानते हैं, देशभर के मौसम का हाल.

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में आज यानी 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं आज भी आसमान में धूप खिली रहेगी. कल भी दिल्ली में धूप रहेगी. हालांकि 18 फरवरी से बादल ढेरा ढालने लगेंगे और 19 से 21 फरवरी तक अच्छी बारिश देखी जा सकती है.

Join DV News Live on Telegram

उत्तर प्रदेश का मौसम

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री देखा जा सकता है. लखनऊ में 20 और 21 फरवरी को बारिश की उम्मीद है. इससे पहले धूप बनी रहेगी. हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है.मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी के मुताबिक, आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की बारिश के साथ कहीं-कहीं मध्यम बारिश संभव है. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर 17 से 21 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज के साथ बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है.