ऐसी होगी मार्च की शुरुआत

फ़रवरी का महीना अब जा रहा है और मध्यप्रदेश में 1 और 2 मार्च को मौसम फिर से बदलेगा, पूरे प्रदेश में 2 दिन ओले, बारिश और आंधी का अलर्ट जताया गया है, ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभाग के 6 जिले ग्वालियर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीमच और मंदसौर में आज रात में बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग भोपाल के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ इरान के आसपास चक्रवाती परिसंचरण के रूप में एक्टिव हो चुका है, इसके असर से पूरे प्रदेश में गुरुवार की रात से ही मौसम बदलेगा और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा, इससे पहले मंगलवार दोपहर से रात तक भोपाल, रायसेन, छिंदवाड़ा, सीहोर, शाजापुर, उज्जैन समेत प्रदेश के 20 जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई।

Join DV News Live on Telegram

मध्य प्रदेश में मौसम अलग मिजाज में नजर आ रहा है, बहुत सी जगहों पर तेज बारिश के साथ ओले गिरे हैं जिसके बाद से किसानों की मुश्किलें बढ़ गयी है क्योकि इससे गेहूं-चने की फसलें बर्बाद हो गई. बता दे की राजधानी भोपाल में 1 मार्च को बारिश और ओले गिर सकते हैं. वही 2 मार्च को भी बारिश होने का अनुमान है 3 मार्च को बादल छाए रहेंगे।

मार्च की शुरुआत मध्य प्रदेश में बारिश और ओलों के साथ हो सकती है लेकिन कुछ दिनों के बाद मौसम में बदलाव आएगा और फिर शुरू हो जायेगा गर्मी पड़ने का दौर शुरू।