इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग को 4 महीने से ज्यादा का वक्त गुजर गया है. इसके बावजूद भी ये जंग आज तक जारी है, इस खुनी संघर्ष में अब तक आधे शहर के लोग अपनी जान गवा चुके हैं, वही इस युद्ध में सिर्फ इजराइल या हमास अकेले नहीं हैं इनके बीच में गाजा भी तबाह हुआ है, बता दे की गाजा के ल लोगों का इस युद्ध में बुरा हाल है वहां न तो खाने को खाना है और न ही पिने को पानी।

Join DV News Live on Telegram

अब इस जंग के बीच इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के पास एक बगीचे में लेबनान की तरफ से टैंक रोधी मिसाइल दागी गई. टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से एक भारतीय मजदूर की मौत हो गई जबकि दो भारतीय समेत पांच मजदूर जख्मी हो गए. अधिकारियों के मुताबिक ये तीनों ही लोग केरल के रहने वाले थे. बचाव सेवा मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने जानकारी देते हुए बताया कि लेबनान की ओर से ये मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे दागी गई थी जो इजराइल के गलीली क्षेत्र में मार्गलियॉट के एक बगीचे में गिरी. जहां सभी मजदूर काम कर रहे थे.

बता दे की ऐसे ही हमले इजराइल और हमास भी एक दूसरे पर करते आ रहे हैं इस युद्ध से दोनों देश लगभग बरवादी की कगार पर हैं और उसके बाद भी युद्ध नहीं थम रहा है, अब देखना यह होगा की आखिर यह युद्ध और कितने महीनो तक जारी रहेगा और कब तक इसमें लोगों को अपनी जान गवाना पड़ सकती है.