मध्य प्रदेश में मौसम के हाल

मध्य प्रदेश में बीते दिनों बारिश ने लोगों को काफी परेशान किया बल्कि मार्च की शुरुआत ही बारिश और ओले के साथ हुई लेकिन अब फिर से मौसम ने करवट ली है और बारिश का दौर ख़त्म हो रहा है, ओले, बारिश और आंधी का दौर खत्म होने के बाद सोमवार को मध्यप्रदेश के शहरों में दिन-रात के टेम्प्रेचर में गिरावट देखी गई, ऐसा ही मौसम मंगलवार को भी बना रहेगा, रात में वेस्टर्न डिस्टरबेंस भी एक्टिव हो रहा है, लेकिन बारिश होने का अनुमान नहीं है, मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 10 मार्च तक मौसम साफ रहेगा, बता दें कि 1 से 3 मार्च तक पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई।

सोमवार को भी बालाघाट के मलाजखंड में हल्की बारिश हुई, वहीं, कई शहरों में दिन का टेम्प्रेचर लुढ़क गया, मौसम केंद्र, भोपाल के अनुसार वर्तमान में पूर्वी मध्यप्रदेश से लेकर विदर्भ होते हुए तमिलनाडु तक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इस कारण प्रदेश के मौसम में भी ठंडक है, 5 मार्च की रात से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान है, हालांकि, इसका प्रदेश में कम ही असर रहेगा।

इसी के साथ अब बारिश लोगों को अलविदा कहने वाली है, लेकिन उससे पहले कई जगहों पर फिर से बारिश हो सकती है, जिसके बाद गर्मी का दायर होगा शुरू।