आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में भी उम्मीदवारों को लेकर मंथन तेज हो गया है. सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रही है वही भाजपा से मुकाबला करने के लिए इन दिनों कांग्रेस भी अपना दम झोंकती नजर आ रही है, बता दे की राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में ब्यस्त हैं, उनकी यात्रा 5 दिनों तक एमपी में भी रुकी और अब उनकी यात्रा आगे बढ़ गयी है, इस यात्रा में राहुल ने कई जनसभाओं को सम्भोधित किया है और वे इन यात्राओं में भाजपा पर निशाना साधने से पीछे भी नहीं हेट हैं.

Join DV News Live on Telegram

राहुल गांधी इस बार के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी मेहनत करते नजर आ रहे है, लेकिन अब लोक सभा चुनाव नजदीक आ गए हैं जिससे राजनितिक हलकों में हलचल बढ़ गयी है, गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने 40 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया. इस लिस्ट में केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. उनका टिकट पर सहमति बन गई है. हालांकि, राहुल इस बार अपनी परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस बना हुआ है. चुनावी उम्मीदवारों की रेस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद का नाम भी है. रायबरेली पर भी पार्टी की नजर है.

लेकिन अभी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चुनावी राजनीति पर सस्पेंस बरकरार है कहा जा रहा है की वो रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं, हालाँकि अभी कह पाना मुश्किल है की प्रियंका कहाँ से चुनाव मैदान में उतरेंगी।