ठंड से लोगों का हाल बेहाल

पश्चिमी विक्षोभ के कारन इस वक़्त कई जगहों पर लोगों के हाल बेहाल हैं, दिल्ली में भी सुबह और शाम में काफी तेज ठंड का एहसास हो रहा है, वहीँ लोगों पर इसका सीधा असर दिख रहा है, वही पिछले 24 घंटों के दौरान, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. और ऐसा ही मौसम कुछ दिनों तक जारी रह सकता है.

अगर आज के मौसम की बात करें तो गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. जाहिर है कि पहाड़ों में बर्फबारी होगी या तेज हवाएं चलेंगी तो उसका असर दिल्ली तक पड़ेगा. इस बार मार्च की शुरुआत से ही ठंड बरक़रार है और लगातार लोगों को परेशान भी कर रही है, वही आने वाले कुछ दिनों में मौसम ऐसा ही रहेगा, 12 मार्च तक दिन में बादल छाने व 13 मार्च को बारिश के आसार हैं. आज के तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज अधिकतम 26 और न्यूनतम 12 डिग्री रह सकता है. शनिवार को हवा उत्तर-पश्चिम दिशा से की ओर से चलेगी.

Join DV News Live on Telegram

इसी के साथ अनुमान लगाया जा रहा है की 10 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी बढ़ जाएगी. जिससे कई जगहों पर इसका असर देखने को मिल सकता है कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है इसी के साथ मार्च का आधा महीना जाने वाला है पर ठंड अभी भी जाने का नाम नहीं ले रही है.