म.प्र. अधिकारी/कर्मचारी संयुक्त मोर्चा-जिला नर्मदापुरम के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री महोदय, मध्यप्रदेश शासन और कलेक्टर जिला नर्मदापुरम के नाम ज्ञापन सौंपा गया, ज्ञापन द्वारा अवगत कराया गया की प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनरों को केंद्र के समान 50 प्रतिशत महंगाई दिए जाने एवं प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों पर आए दिन मारपीट की बढ़ती घटनाओं के संबंध में।

उपरोक्त विषय में निवेदन है कि केंद्र सरकार द्वारा अपने अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनरों को 1 जनवरी 2024 से 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है एवं प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनरों को वर्तमान में 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, इस प्रकार प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी एवं पेंशनर्स केंद्रीय अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनरों की तुलना में 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम पा रहे हैं।

Join DV News Live on Telegram

प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों पर आए दिन मारपीट की घटनाएं बढ़ती जा रही है जिस पर तत्काल रोक लगाकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही किया जाना आवश्यक है, अतः संयुक्त मोर्चे का आग्रह है कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगने से पूर्व केंद्र के समान प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनरों को भी 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने के आदेश करने, एवं प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियो को संरक्षण देने की कृपा करें।