फिर एक बार बारिश का दौर

मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम बड़ा ही अजीब सा है कभी भी बारिश-ओले का दौर शुरू हो जाता है, अब एक बार फिर तेज गर्मी के बीच मौसम बदल रहा है, मध्यप्रदेश में मंगलवार को चौथे दिन भी बेमौसम बारिश, ओले और आंधी का दौर जारी रहेगा, इन जिलों में 30 से 60Km प्रति घंटे की स्पीड से आंधी भी चलेगी।

इससे पहले मध्यप्रदेश में तेज धुप के साथ गर्मी का असर बढ़ने लगा था पर अब फिर से बारिश ने और तेज हवाओं ने लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर दी है, इससे पहले सोमवार को अनूपपुर, छिंदवाड़ा और बैतूल में ओले गिरे वहीं, मंडला-सिवनी में बारिश भी हुई दूसरी ओर, भोपाल में बादल छाए रहे. अगले 2 दिन ऐसा ही मौसम रहेगा, वही अनुमान लगाया जा सकता है की 2 से 3 दिनों के बाद गर्मी फिर से असर दिखाएगी।

Join DV News Live on Telegram

एमपी में बारिश से किसानो का बुरा हाल है क्योकि बारिश-ओले से किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, किसानों का कहना है कि जो गेहूं खेत में खड़ा है, वह तेज हवा के कारण खेत में ही आड़ा हो गया, ऐसे में उत्पादन पर प्रभाव पड़ेगा, साथ ही गेहूं की चमक भी फीकी हो जाएगी छिंदवाड़ा के सौंसर और पांढुर्णा में सोमवार दोपहर बाद आंधी और बारिश के कारण संतरे की फसल को नुकसान हुआ है।