लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के सन्देशखली मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. पश्चिम बंगाल के कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापा मारा. सीबीआई ने ईडी अफसरों पर सन्देशखाली में हुए हमले के मामले में अभी तक 7 गिरफ्तारियां की हैं. हालांकि आज पुलिस ने ईडी पर हुए हमले में शामिल तीन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था.

दरअसल 5 जनवरी को ईडी राशन घोटाले के आरोपों के चलते टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची थी, जहां ईडी की टीम पर हमला किया गया था. जिसके बाद ईडी की टीम पर हमला करने से जुड़े आरोपियों के ठिकानो पर रेड की गई. जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा में सीबीआई की टीम अलग-अलग जगह पर रेड कर रही है.

7 लोग गिरफ्तार

सीबीआई ने ईडी अफसरों पर सन्देशखाली में हुए हमले के मामले में अभी तक 7 गिरफ्तारियां की हैं. ईमेल के जरिये सीबीआई को 50 से ज्यादा शिकायतें मिली थी. उनमें से एक पर सीबीआई ने एफ.आई.आर (FIR) दर्ज कर रेड की. पुलिस ने जिस एफआईआर में शेख शाहजहां को नामजद आरोपी बनाया था इस एफआईआर को टेकओवर करके सीबीआई ने जांच शुरू की थी और शेख शाहजहा को बंगाल पुलिस से कस्टडी में लिया था.

इसी केस की जांच को आगे बढ़ाते हुए आज सीबीआई ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था. पुलिस ने शेख आलमगीर, शेख शाहजहां का भाई, माफुजर मौला, सन्देशखाली टीएमसी स्टूडेंट विंग प्रेजिडेंट, सिराजुल मौला, सन्देशखाली लोकल रेजिडेंट. इन तीनों का ईडी अफसरों पर हमले में शेख शाहजहा के साथ अहम रोल सामने आया पूछताछ के बाद तीनों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. अभी तक सन्देशखाली मामले में टोटल 7 लोगो की गिरफ्तारी सीबीआई द्वारा की जा चुकी है.