इन दिनों लोगों का हाल भीषण गर्मी से बेहाल हो चूका है लेकिन इस चिलचिलाती धुप से फिर एक बार छुटकारा मिल सकता है क्योकि एमपी में बारिश होने का अलर्ट है, इसी के साथ मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं, कहीं हीट वेव चल रही है तो कहीं आंधी-बारिश का दौर है, गुरुवार सुबह भोपाल में तेज धूप निकली, दोपहर बाद तेज हवा चलने लगी। रीवा और सतना में तेज बारिश हुई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर समेत कई जिलों में आंधी, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है, इसी के साथ बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल जाएगी रायसेन के सांची और भीमबेटका, सीहोर, सागर, दमोह, पन्ना और रीवा में बिजली चमकने के साथ 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है, कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं, भोपाल में मध्यम गरज के साथ बिजली चमकने की संभावना है। 60 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चल सकती है।

यहां आंधी-बिजली का अलर्ट

छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, बैतूल, विदिशा के उदयगिरि, सतना, मैहर, मऊगंज, कटनी, सिवनी, नीमच, रतलाम, देवास, इंदौर, ग्वालियर, श्योपुरकलां, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, आगर, शाजापुर, मंदसौर, दक्षिण खरगोन, बड़वानी, उत्तरी खरगोन के महेश्वर, धार, हरदा, राजगढ़, उज्जैन, बुरहानपुर, दक्षिण खंडवा में हल्की धूल भरी आंधी और हल्की गरज के साथ बिजली चमकने के आसार है।