Rain Alert: Delhi वालों को इन दिनों उमस का सामना करना पड़ रहा था तो वहीं अब दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह मौसम का मिजाज बदल गया. बता दें की दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई है, जिससे लोगों को उमस से थोड़ी रहत मिलती नजर आई है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में 12-15 जुलाई के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. और इसी के साथ पांच दिनों के दौरान गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है. महाराष्ट्र में आज भी बारिश का रेड अलर्ट जारी है.

बारिश का कहर देश के कई हिस्सों में देखने को मिला है, भारी बारिश से कई जगहों पर बाढ़ ने दस्तक दी. बाढ़ के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, यूपी और बिहार के कई जिलों में काफी दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इसकी वजह से वहां तापमान तो कम हुआ है.

बता दें की पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में 16 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की आशंका के चलते 13 जुलाई से 15 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन हिस्सों में लोगों से सावधान रहने की अपील भी की गई है.