लगातार हो रही गिरफ्तारियां

NEET Paper Leak Case: NEET UG पेपर लीक मामला अब बढ़ता ही जा रहा है, लगातार इस मामले में CBI की कार्रवाई लगातार जारी है. इस मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं, अब उन लोगों तक CBI पहुंच चुकी है जिन लोगों का पेपर लीक में हाथ था, अब कथित तौर पर सॉल्वर गैंग से जुड़े होने के आरोप में रांची RIMS प्रथम वर्ष की छात्रा को सीबीआई ने हिरासत में लिया है. सूत्रों की माने तो उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

CBI ने छात्रों को किया अरेस्ट

सॉल्वर्स का जुगाड़ करने में सुरेंद्र नाम के एक शख्स ने भी अहम भूमिका निभाई थी. CBI ने सुरेंद्र को भी अरेस्ट किया है और उसे भी चार मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ रिमांड पर लिया गया है. सुरेंद्र ने ही लीक किया हुआ पेपर सॉल्व करने के लिए मेडिकल स्टूडेंट्स को राजी किया था.

एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि उसने सॉल्व आंसर फॉरवर्ड किए थे या नहीं. माना जा रहा है कि पहले गिरफ्तार किए जा चुके लोगों से मिले सुरागों के आधार पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की है.

NEET-UG-2024 पेपर लीक मामले में सीबाआइ ने गुरुवार को रांची रिम्स से एक और पटना एम्स से चार मेडिकल स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया है. CBI की टीम छात्रा से पूछताछ के लिए बुधवार शाम ही रिम्स के हॉस्टल नंबर-3 में पहुंची थी. देर शाम तक से पूछताछ करने के बाद उसे पुलिस संरक्षण में हॉस्टल में ही रखा गया. लंबी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. परिजनों की अनुपस्थिति में बुधवार और गुरुवार को छात्रा से पूछताछ के दौरान डीन स्टूडेंट वेलफेयर और हॉस्टल वार्डन को छात्रा के बारे में जानकारी के लिए बुलाया गया था. उसको हिरासत लिये जाने की जानकारी रिम्स प्रबंधन के जरिये उसके अभिभावकों को दी गयी. गुरुवार को उसके अभिभावक सीधे सीबीआइ के कार्यालय पहुंचे थे.

बता दें कि नीट यूजी-2024 पेपर लीक मामले में झारखंड के किसी मेडिकल कॉलेज से यह पहली गिरफ्तारी है. सीबीआइ इस पूरे मामले के मास्टर माइंड संजीव मुखिया तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. और उस तक पहुँचने के लिए कुछ छात्रों को अरेस्ट किया गया है जिससे उस तक पहुंचा जा सके.