Aragdoot Portal Launch: 24 जुलाई, बुधवार को Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक बड़ी घोषणा की है, बता दें की सीएम यादव ने मंत्रालय स्थित अपने कार्यालय से जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किए अग्रदूत पोर्टल को लॉन्‍च किया, मध्यप्रदेश सरकार पारदर्शिता के साथ नागरिकों तक पहुंच बनाने एवं लाभार्थियों को योजनाओं संबंधी जानकारी भेजने के लिए संचार क्रांति का भरपूर उपयोग कर रही है।

अग्रदूत पोर्टल के लांचिग के अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पहला मैसेज लाडली बहनों को भेजा, यह मैसेज सावन में रक्षाबंधन के शगुन स्वरूप एक अगस्त को लाडली बहनों के खातें में 250 रुपए अंतिरत करने संबंधी है, यानि लाड़ली बहनों को 1 अगस्त को रक्षाबंधन का शगुन भेजा जायेगा।

आखिर क्या है अग्रदूत पोर्टल?

मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किया गया अग्रदूत पोर्टल सूचना ही शक्ति है की पहल पर काम करेगा. यह लक्षित समूह तक सिंगल क्लिक में सूचनाएं प्रसारित करने के लिए जनसंपर्क विभाग की अभिनव पहल है. अग्रदूत पोर्टल द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के टार्गेट ऑडियंस तक सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी.

अग्रदूत पोर्टल के बारे में बात करें तो यह लक्षित समूह तक सिंगल क्लिक में सूचनाएं प्रसारित करने के लिए जनसंपर्क विभाग की अभिनव पहल है, अग्रदूत पोर्टल द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के टार्गेट ऑडियंस तक सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी, पोर्टल के माध्यम से त्रिस्तरीय रिव्यू के बाद संदेश व्हाट्सअप पर शेयर किया जाएगा और इसके माध्यम से एक साथ मल्टीमीडिया मैसेज भी शेयर किए जा सकेंगे, इसके माध्यम से नागरिकों तक आसानी से सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी।

अग्रदूत पोर्टल के माध्यम से कम समय में लक्षित नागरिकों तक पहुंच बनाई जा सकेगी. अग्रदूत पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के नागरिकों को जरूरत के मुताबिक सूचना को फ़िल्टर करके भेजा जा सकता है. इस पोर्टल में उम्र, लिंग, जाति, धर्म, व्यवसाय, दिव्यांगता, जिला/ स्थानीय निकाय/ क्षेत्र के अनुरूप चयनित कर जानकारी भेज सकेंगे।