Nepal Plane Crash: Nepal के काठमांडू में आज एक विमान क्रैश हो गया, बता दें की ये यात्री विमान टेक ऑफ के दौरान हादसे का शिकार हुआ है, इस प्लेन में 19 यात्री सवार थे, जिसमे से सभी 18 यात्रियों की मौत हो गई, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि प्लेन नेपाल के काठमांडू से पोखरा जा रहा था.

बता दें की इस भीषण हादसे में पायलट की जान बच गई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक प्लेन सौर्य एयरलाइंस का विमान नंबर 9N – AME था. रिपोर्ट से पता चला है कि विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया, जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ. हादसे के बाद प्लेन से आग के गोले निकलते भी देखे गए. हादसे के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली भी घटनास्थल पर पहुंचे.

बचाव अभियान फिलहाल जारी

बता दें की काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हुए इस भयानक हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. रेस्क्यू टीम ने प्लेन की आग बुझा दी है. प्लेन का जो पायलट सुरक्षित बचा है, उसकी हालत में सुधार होने पर उससे हादसे के बारे में पूछताछ की जा सकती है.

हादसे की द्वारा देने वाली तस्वीरें

इस प्लेन हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि विमान से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं. हादसे की वजह से त्रिभुवन एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. वहीं इस हादसे के बाद एहतियात बरतते हुए त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड होने वाले विमानों की लैंडिंग को लखनऊ और कोलकाता की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है.