Kangana Ranaut News: ऐसे तो बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं लेकिन हाल ही में हुए लोक सभा के चुनाव में कंगना कुछ ज्यादा ही लाइम लाइट में रही थीं, अब एक बार फिर से कंगना सुर्खियों में आ गयी है पर इस बार खबर कुछ और है, दरअसल, एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत की सांसदी के खिलाफ हिमाचल हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

कंगना को देना होगा जवाब

बता दें की याचिका में कंगना की संसद सदस्यता को रद्द करने की मांग की गई है. हाई कोर्ट ने इस याचिका पर कंगना को नोटिस जारी किया है. हाई कोर्ट ने कंगना से 21 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

कंगना रनौत इस आम चुनाव में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से 74,755 वोटों से चुनाव जीती हैं, हालांकि उनके इस जीत को हाईकोर्ट में चैलेंज किया गया है, इतना ही नहीं दायर की गई याचिका में पूरे चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की गई है, जिसपर हाईकोर्ट ने नोटिस भी जारी किया है. कंगना की सदस्यता के खिलाफ किन्नौर निवासी लायक राम नेगी ने याचिका दायर की है।

किसने दायर की याचिका?

लायक राम नेगी का कहना है कि वो इस आम चुनाव में मंडी लोकसभा सीट से मैदान में उतरना चाहते थें, जिसके लिए उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल किया था, जिसे चुनाव अधिकारी द्वारा गलत कारण देते हुए खारिज कर दिया गया, नेगी ने आगे कहा कि नामांकन के दौरान उन्हें कहा गया कि सरकारी आवास को लेकर जारी बिजली, पानी और टेलीफोन के नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी देने होंगे. उन्हें ये सर्टिफिकेट देने के लिए अगले दिन तक का समय दिया गया था. अगले दिन जब उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को कागजात सौंपे तो उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया और नामांकन को खारिज कर दिया.

याचिका दायर करने वाले नेगी का दावा है कि अगर अधिकारियों द्वारा कागजात ले लिया जाता तो वो चुनाव ना केवल लड़ सकते थे बल्कि जीत भी जातें, अधिकारियों की लापरवाही की वजह से वो चुनाव नहीं लड़ पाएं, जिसके कारण उन्होंने चुनाव को रद्द करने की मांग की है।