Heavy Rainfall Alert In MP: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, अब तक एमपी में सामान्य से 7% ज्यादा बारिश हो चुकी है, नर्मदा और दूसरी नदियां उफान पर हैं, बता दें की कोलार, बरगी, सतपुड़ा समेत कई डैम के गेट खोलकर पानी छोड़ना पड़ा है, इस वजह से कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति बन गई है, आज सीएम मोहन यादव बाढ़ से निपटने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं इसे लेकर समीक्षा बैठक करेंगे और अधिकारियों से जानकारी जुटाएंगे।

एमपी में 7% ज्यादा बारिश

वहीं मध्य प्रदेश में इस बार मानसून खासा मेहरबान रहा है. हालिया दिनों पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. मध्यप्रदेश में अब तक सामान्य से 7% ज्यादा बारिश हो चुकी है, फिलहाल तेज बारिश का सिलसिला जारी है, उज्जैन में शिप्रा नदी के तट पर मंदिर डूब गए हैं शाजापुर में बाढ़ आ गई है, जिससे घर और दुकानों में पानी भर गया है।

8 जिलों में बारिश का अलर्ट

बता दें की सोमवार को जबलपुर समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है, वहीं मंगलवार को तेज या भारी बारिश का दौर थमा रहेगा, लेकिन 31 जुलाई से प्रदेश में फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होगा, इससे पूरा प्रदेश तरबतर होगा।

मौसम विभाग के मुताबिक 31 जुलाई या 1 अगस्त से स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनेगा, प्रदेश के पश्चिमी हिस्से यानि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल संभाग में एवरेज से 10% ज्यादा पानी गिर चुका है, जबकि पूर्वी हिस्से- रीवा, सागर, जबलपुर और शहडोल संभाग में 4% ज्यादा बारिश हुई है, बारिश के मामले में भोपाल संभाग भी आगे है।