Jharkhand Train Derailed: इस समय छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां पर झारखंड राज्य में हावड़ा मुंबई एक्सप्रेस का बड़ा ट्रेन हादसा हो जाने की सुचना सामने आई है, इसी के साथ प्रदेश की कई ट्रेनों को भी रोक दिया गया है, बता दें की ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, ये ट्रेन हावड़ा से मुंबई जा रही थी. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. मौत का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है.

8 डिब्बे पटरी से उतरे

बताया जा रहा है की इस रेल हादसे में 150 से ज्यादा लोग घायल हुए है, हावड़ा मुंबई एक्सप्रेस के पहिए झारखंड के चक्रधरपुर स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गई, इस हादसे में ट्रेन के 8 डब्बे पटरी से उतर गए, B4 समेत तीन डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए है, हादसे में कई यात्रियों को बुरी तरह चोट लगी है वहीं मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग भी बाधित हो गया है।

हादसे के बाद कई ट्रेनें प्रभावित

इस हादसे में कई यात्रियों को बुरी तरह चोट लगी है वहीं मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग भी बाधित हो गया है, हादसे के बाद प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर दुर्ग के ट्रेनों को रोक दिया गया है, हादसे के कारण आज दिन भर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो सकती है, हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से हुए हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है.

दक्षिण पूर्व रेलवे के ट्रेन प्रबंधक ने बताया कि करीब 3.39 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. यह घटना उस दौरान हुई जब डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. उस दौरान हावड़ा -सीएसएमटी एक्सप्रेस 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. इस हादसे के बाद सवाल उठने लगे हैं की आखिरकार इस हादसे में किसकी गलती है, और आये दिन ऐसे हादसे सामने आने के बाद भी क्यों कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं?