Heavy Rainfall Alert: Madhya Pradesh में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है, वहीं बुधवार से अगले 4 दिन तक बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव रहेगा, प्रदेश में बीते एक सप्ताह से भी अधिक से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात तो कई जगहों पर नदी नाले उफान पर हैं.

22 जिलों में बारिश का अलर्ट

फिलहाल बारिश से कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है, आज जबलपुर, रीवा, सागर और शहडोल संभाग के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है, इसी के साथ भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी.

अगर मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश में सीजन की बारिश का आधा कोटा अभी से पूरा हो चुका है. तो वहीं दूसरी तरफ अभी बारिश से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है, अगले चार दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है और आज कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

बता दें की मध्य प्रदेश में मानसून 21 जून को एंटर हुआ था, 39 दिन में सामान्य की आधी से ज्यादा 18.8 इंच गिर चुका है, यानी 50.40% बारिश हो चुकी है, ऐसा कहा जा रहा है की 1 अगस्त से सिस्टम और स्ट्रॉन्ग होगा, पूर्वी हिस्से में असर ज्यादा रहेगा, 2 और 3 अगस्त को भी तेज बारिश वाला सिस्टम रहेगा.

उज्जैन में तो शिप्रा नदी में पानी बढ़ने से रामघाट के मंदिर डूब गए, मौसम विभाग के अनुसार आज दमोह, पन्ना, कटनी, मंडला, उमरिया, डिंडौरी और बालाघाट जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

31 जुलाई से स्ट्रॉन्ग सिस्टम बनने से रीवा, सागर, शहडोल संभाग में तेज बारिश होगी, इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है.