MP Heavy Rainfall Alert: अगस्त के महीने की शुरुआत से ही मध्य प्रदेश भीग रहा है, वहीं अभी भी भारी बारिश का दौर जारी है, बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने की वजह से लगातार प्रदेश भर में बारिश का दौर चल रहा है शनिवार को भी कई जिलों में भारी का बारिश रेड अलर्ट जारी किया गया है, राजधानी भोपाल में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है।

12 जिलों में अलर्ट

इस समय एमपी में कई नदियों का पानी खतरे के निशान के ऊपर पहुँचने लगा है, विदिशा और अशोकनगर को जोड़ने वाले बाह्य नदी के पुल पर दो फीट ऊपर से पानी बह रहा है, बता दें की आज शनिवार को 12 जिले- सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडौरी, अनूपपुर, श्योपुर और शिवपुरी में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट है।

शनिवार को राजधानी भोपाल में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है, भारी बारिश से प्रदेश भर के नदी नाले उफान पर हैं, मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अगले कुछ घंटे में बालाघाट, अनुपपुर अमरकंटक, टीकमगढ़, बड़वानी में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

2 दिनों तक तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड और पश्चिम बंगाल के आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन लो प्रेशर एरिया बन गया है, मानसून ट्रफ इस लो प्रेशर एरिया के केंद्र से होते हुए सीधी, ग्वालियर यानी मध्यप्रदेश के उत्तरी हिस्से से गुजर रहा है, इस वजह से गुरुवार देर रात से ही तेज बारिश जारी है, जो अगले 2 दिन तक होती रहेगी।

बता दें की दक्षिण-पश्चिमी हवाओं से बराबर नमी आ रही है, जो प्रदेश को प्रभावित कर रही है, इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है, शनिवार को सिस्टम आगे बढ़ेगा, इसलिए कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट है, लगभग पूरा प्रदेश तरबतर होगा।

प्रदेश में शुक्रवार को तेज बारिश का दौर जारी रहा। भोपाल और नरसिंहपुर में सवा इंच पानी गिर गया। सीधी में सबसे ज्यादा 3.7 इंच बारिश हुई, वहीं अगस्त के महीने में मध्य प्रदेश में झमाझम पानी गिरने वाला है.