Latest Weather Update Today: इन दिनों आधे भारत में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, बाढ़ जैसे हालातों ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है, वहीं भारी बारिश से नदी नाले उफान पर आ गये हैं, उत्तर प्रदेश में भी तेज बारिश के कारण गंगा और यमुना नदी उफान पर हैं।

बारिश से जीवन अस्त व्यस्त

बता दें की मुरादाबाद में इतनी बारिश हुई कि रेल ट्रैक पानी में डूब गया, पीलीभीत में सड़क बह गई, भारी बारिश से लोगों के घरों तक पानी जा घुसा है, बिहार में भी तेज बारिश के चलते सीतामढ़ी, गया, सुपौल, गोपालगंज के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

भारी बारिश की चेतावनी

कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. इस बीच IMD ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है और रेड अलर्ट जारी किया है. 7 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

आईएमडी ने बुधवार को देश के कई इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. उधर, राजस्थान के जैसलमेर, पाली और जोधपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं, जैसलमेर के मोहनगढ़ में 10 इंच, पोकरण में 7 इंच बारिश दर्ज की गई।

हिमाचल में आफत बनी बारिश

हिमाचल प्रदेश में 27 जून से 6 अगस्त के बीच बारिश से संबंधित घटनाओं में 93 लोगों की मौत हो चुकी है और राज्य को 748 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, 31 जुलाई को कुल्लू, मंडी और शिमला में बादल फटने से आई फ्लैश फ्लड में 16 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 40 अब भी लापता हैं.

IMD ने आज 10 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा शामिल हैं, कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में मंगलवार देर रात डेढ़ बजे एक ब्रिज गिर गया, ब्रिज गिरने के कारण गोवा को कर्नाटक जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 66 पर ट्रैफिक जाम लग गया।