Kolkata Rape And Murder Case: कोलकाता में लेडी डॉक्टर से हुए रेप और बेरहमी से किया हत्या का मामला काफी गरमाया हुआ है, देश के अलग-अलग कोनों में डॉक्टरों की हड़तालें हो रही है, वहीं आज इसी मामले को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई.

बता दें की उच्च न्यायालय ने इस केस की CBI जांच के आदेश दे दिए हैं. यानी अब इस केस को CBI के हवाले कर दिया गया है, वहीं न्यायालय ने सभी दस्तावेज तत्काल सीबीआई को सौंपने को कहा है, कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामले से जुड़े सीसीटीवी फुटेज, सभी बयान कल सुबह 10 बजे तक सौंपे जाएंगे.

डॉक्टरों की हड़ताल


कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार-हत्या के विरोध में पुणे के यशवंत राव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल (वाईसीएम अस्पताल) में रेजिडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसी के साथ दिल्ली के AIIMS में भी डॉक्टरों ने हड़ताल की.

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस के बाद जहां देशभर में चिकित्सकों में आक्रोश व्याप्त है तो वहीं इस घटना के बाद एक बार फिर महिला सुरक्षा जैसे मामलों में चूक को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस दुष्कर्म और हत्या केस में कई तरह के खुलासे हुए हैं.

कोलकाता में रेप और मर्डर का शिकार हुई लेडी डॉक्टर के परिजनों को पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट में हत्या, मौत से पहले की सभी बाते हैं, बताया गया है कि पीड़िता की हत्या गला घोंटकर हुई थी. उससे पहले उसके साथ बलात्कार हुआ था और आरोपी ने दो बार गला घोंटा था.

हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कोलकाता रेप मामले में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से कहा कि वह अपने आप छुट्टी पर चले जाएं, वरना कोर्ट आदेश पारित करेगी. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सवाल पूछा है कि जब एक छात्र की मौत हुई थी, तो फिर उस मामले में प्रिंसिपल की तरफ से कोई शिकायत क्यों नहीं दी गई? यह संदेह को पैदा करता है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जिस युवक ने इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया वो फिलहाल पुलिस की हिरासत में है, और लगातार आरोपी को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं, पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी अपराधी संजय रॉय शराब पीते हुए अश्लील फिल्में देखने का आदी था. वारदात वाली रात वो अस्पताल के अंदर कई बार आया गया था. आरोपी से पूछताछ, परिस्थितिजन्य साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कई सनसनीखेज बातें सामने आई हैं.