Kolkata Lady Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. और अब ये मामला बढ़ता जा रहा है, देश के कोने-कोने से डॉक्टर हड़ताल पर जा रहे हैं, विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें की इस मामले में बुधवार रात को अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ हुई थी, जिसके बाद ये मामला और ज्यादा उलझ गया है. इस मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. CBI मामले की जांच कर रही है. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएसन ने 17 अगस्त से अगले 24 घंटे तक देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

आज बंगाल से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई. कोलकाता के साथ-साथ देशभर के डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया है. दिल्ली के कई अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद हैं.

सीएम ममता की पदयात्रा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज अपनी पदयात्रा शुरू कर दी है. ममता मौलाली से डोरीना क्रॉसिंग की ओर पद यात्रा कर रही हैं. बता दें की सीएम आरजी कर के आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर 3 किलोमीटर की पदयात्रा कर रही हैं. वह विधायकों और सांसदों के साथ पैदल चल रही हैं.

फिलहाल मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआई को दे दी गई है. ममता ने सीबीआई को अगले रविवार तक का समय दिया है. उन्होंने मांग की कि रविवार तक ही फांसी दिया जाए. जुलूस में तृणमूल नेता जून माल्या, महुआ मैत्रा, नैना बंद्योपाध्याय, शशि पांजा, अदिति मुंशी व अन्य शामिल हैं.

बुधवार रात 40 से 50 लोगों की भीड़ ने आरजी कर अस्पताल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की थी. कहा गया था कि सबूतों को मिटाने के लिए पूरी प्लानिंग के साथ ये हमला किया गया. लेकिन कोलकाता पुलिस ने इन दावों का खंडन किया था.

दोषियों को सजा दिलाने की मांग

टीएमसी ने बलात्कारी के लिए मौत की सजा की मांग की है. पार्टी ने सीबीआई से अगले 48 घंटों में रविवार तक सभी दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की. पूरे देश में अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है, जगह-जगह पर दोषियों को सजा दिलाने के लिए लोग धरना-प्रदर्शन पर उतर आये हैं.