MP Heavy Rainfall Alert: अब मध्य प्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है, वहीं गुरुवार को मध्यप्रदेश के 27 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है, 24 और 25 अगस्त को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, उज्जैन, नर्मदापुरम और सागर संभाग के 31 जिलों के लिए भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट है।

नदी में बहा युवक

डिंडौरी में सुबह से ही कभी तेज कभी धीमी बारिश हो रही है, यहां उफनती नदी पार करने के दौरान एक युवक बह गया, करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद वह पानी से बाहर आ पाया।

4 दिन होगी तेज बारिश

एमपी में मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है, 24 और 25 अगस्त को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, उज्जैन, नर्मदापुरम और सागर संभाग के 31 जिलों के लिए भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट है।

मुरैना में पगारा डैम के 5 गेट खुले

मुरैना जिले के जौरा क्षेत्र के पगारा बांध के ऑटोमेटिक गेट गुरुवार को खुल गए, ये गेट 10 साल बाद खुले हैं, 654 फीट क्षमता वाले डैम का जलस्तर 654 फीट पहुंचने से ओवरफ्लो होने लगा, आसन नदी पर बने डैम में श्योपुर जिले के विजयपुर से लेकर पहाड़गढ़ के जंगली रास्ते से बारिश का पानी आता है।

रायसेन में सुबह धूप खिली थी, लेकिन करीब 11 बजे मौसम ने करवट ली और बारिश शुरू हो गई, मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में ग्वालियर, मुरैना, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बड़वानी, इंदौर, रायसेन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, छतरपुर, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर और शहडोल जिलों में तेज बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी रहेगी।

बता दें की बंगाल की खाड़ी में 24 अगस्त को लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो रहा है, इसकी प्रदेश में स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी देखने को मिलेगी, वर्तमान में एक्टिव एक अन्य लो प्रेशर एरिया, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से भी अगले 2 दिन तेज बारिश का दौर बना रहेगा।’