Weather Update: बीते कुछ दिनों के ब्रेक के बाद अब देश के कई हिस्सों में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने गुजरात के कुछ जिलों में रेड को कुछ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

जारी किया रेड अलर्ट

बता दें की गुजरात में बीतें 24 घंटे में 10 से 12 इंच बारिश गई है, वहीं, सबसे अधिक बारिश नवसारी, डांग, वलसाड, नर्मदा, सुरेन्द्रनगर, राजकोट, महीसागर, मोरबी, तापी और पंचमहाल में हुई है. 26 अगस्त को गुजरात के 7 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट तो बाकी 26 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

वहीं दिल्ली में अगले 5 दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. और इस दौरान बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान तेज हवा की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.दिल्ली सहित विभिन्न स्थानों पर भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

इन जगहों पर गिरेगा पानी

अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण और मध्य राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी कोंकण और गोवा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश संभव है. कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है. विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है.

इन जगहों पर गिरेगा पानी

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी दिल्ली में छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है.