Kolkata Rape Murder Case: Kolkata के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से हुई दरिंदगी की घटना के बाद से ही पूरे देश में लोग पीड़ित डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

सबूतों के साथ छेड़छाड़

वहीं इस मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं, हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को लेकर हर दिन कुछ न कुछ नया सुनने को मिल ही जाता है, अब माना जा रहा है कि उसी ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है.

प्रिंसिपल पर मृतका के माता-पिता से लेकर जूनियर डॉक्टर्स ने मामले को दबाने का आरोप लगाया है. CBI इस मामले में संदीप घोष से कई बार पूछताछ कर चुकी है. आरजीकर में वित्तीय अनियमितता के आरोप में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

संदीप घोष पर आरोप

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रहे हैं और इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 5 सितंबर को बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ा आरोप लगाया. सुकांत मजूमदार ने कहा कि कोलकाता रेप मर्डर केस के अगले ही दिन संदीप घोष ने सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश की थी.

सबूत मिटाने की पूरी कोशिश

आरोप है कि जिस दिन सीबीआई ने केस अपने हाथ में लिया, उससे ठीक पहले घटना स्थल यानी सेमिनार रूम के बगल वाले कमरे को रेनोवेशन के नाम पर तोड़ दिया गया था. आरजी कर मेडिकल कॉलेज के चार मंजिल पर स्थित उसी सेमिनार में ही मृतका का शव मिला था.

सीबीआई पहले ही सुप्रीम कोर्ट में कह चुकी है कि घटनास्थल से सबूत गायब हो गए हैं. ऐसे में घटनास्थल तोड़ने का निर्देश भी प्रासंगिक है. सीबीआई पहले ही इस मामले का जिक्र कोर्ट में भी कर चुकी है.

वहीं अभी तक इस मामले में कोई ठोस कार्यवाही होती नजर नहीं आई है, सीबीआई की जाँच उस एक जगह पर ही अटक कर रह गई है, हालाँकि अभी भी लोगों में उस घटना को लेकर आक्रोश है, और आम जनता के साथ देश के अलग-अलग कोने से डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शनों की तस्वीरें भी सामने आती रहती हैं.