Vinesh Phogat-Bajrang Punia Joins Congress: अटकलों के बाद आखिरकार आज बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने कांग्रेस की सदस्यता ले ही ली, हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच देश के पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने भी अपना सियासी सफर शुरू कर दिया है.

क्या बोलीं विनेश?

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, मैं उम्मीद करती हूं कि आपकी उम्मीदों पर खरा उतरूं, कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद. बुरे वक्त में पता लगता है कि अपना कौन है, उन्होंने कहा, मैं आज बहुत प्राउड फील कर रही हूं कि एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के लिए सड़क से संसद तक लड़ने को तैयार है.

दोनों ही स्टार पहलवान कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पहले कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने पहुंचे, जिसके बाद वो दोनों कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे और पार्टी में शामिल हुए.

ओलंपिक में इतिहास रचने वाले बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ फोटो सामने आए, इस दौरान पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.

राहुल गांधी से की थी मुलाकात

पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचने वाली और लगातार तीन धुरधंरों को हराने वाली विनेश फोगाट और टोक्यो ओलंपिक में कास्य पदक अपने नाम करने वाले बजरंग पूनिया ने बुधवार को पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद ही कयास लगाए जाने लगे थे कि यह दोनों पहलवान कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं, जोकि सच हुआ.

क्या बोले बजरंग पूनिया

कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पूनिया ने कहा, बीजेपी आईटी सेल का कहना है कि हमारा एकमात्र उद्देश्य राजनीति करना है. हमने बीजेपी, उनकी महिला सांसदों को आमंत्रित किया था लेकिन वे बेटियों के साथ खड़े नहीं हुए. लेकिन कांग्रेस हमारे साथ खड़ी रही. उन्होंने कहा कि जब विनेश फाइनल में पहुंची तो पूरा देश खुश था. लेकिन जब विनेश बाहर हुई तो पूरा देश दुखी था और आईटी सेल के लोग जश्न मना रहे थे.