Rainfall Alert In MP: अब मध्य प्रदेश में फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो चूका है, यहां पर पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है, वहीं आज 21 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

इन जिलों में तेज बारिश

आज विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा, गुना और अशोकनगर में रेड अलर्ट जारी किया है, एमपी में स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने से लगभग सभी संभागों में झमाझम बारिश का दौर जारी है।

फिलहाल मध्यप्रदेश के भोपाल समेत 30 से ज्यादा जिलों में कहीं तेज, कहीं धीमी बारिश हो रही है, मौसम विभाग बुधवार के लिए 7 जिलों में रेड अलर्ट और 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में बीते 24 घंटे में 2.4 इंच पानी बरस चुका है, बता दें कि भोपाल के सभी डेमो के गेट खोले गए हैं, वहीं बरगी बांध के 11 और तवा के 9 गेट खोले गए हैं.

तेज बारिश का अलर्ट

सागर, दमोह, टीकमगढ़, ग्वालियर, दतिया रतनगढ़ में बिजली के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, इसके साथ ही भोपाल, विदिशा, रायसेन में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

इससे पहले, मंगलवार को भोपाल, इंदौर, सिवनी, बालाघाट समेत 21 जिलों में तेज बारिश हुई, अब तक भोपाल-ग्वालियर समेत 30 जिलों में सामान्य से ज्यादा यानी 96 प्रतिशत से 170 प्रतिशत तक पानी गिर चुका है, इनमें श्योपुर में सबसे ज्यादा 170 प्रतिशत बारिश हो चुकी है।

इस वजह से हो रही बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा के आसपास डीप डिप्रेशन बना है। यह ओडिशा पोस्ट को पार करते हुए मंगलवार सुबह उत्तरी छत्तीसगढ़ और इससे लगे क्षेत्रों में एक्टिव है, इस वजह से नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल संभाग के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहा।