New Chief Minister Of Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद से दिल्ली के लोगों को जानना था की आखिर उन्हें अब नए सीएम रूप में कौन मिलने वाला है, तो वहीं आज दिल्ली को नया सीएम मिल चूका है.

आतिशी होंगी नयी सीएम

AAP नेता आतिशी को आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक में नया नेता चुन लिया गया है. अब शाम 4.30 बजे केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देंगे और उपराज्यपाल को सौंपेंगे. उसके बाद आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार का दावा पेश किया जाएगा.

बता दें कि मंगलवार को AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर विधायकों की रायशुमारी हुई और फिर केजरीवाल ने खुद आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा और मनीष सिसोदिया ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया.

आतिशी का पहला बयान

आज दिल्ली की नई CM आतिशी ने मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने के बाद अपने पहले संबोधन में कहा कि मुझे आज जितना सुख है उतना ही ज्यादा दुख है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे सीएम बनने की कोई बधाई मत देना. माला नहीं पहनाना.

उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल के इस्तीफे से दिल्ली को लोगों को बहुत दुख है. दिल्ली वाले बीजेपी के षड्यंत्र से नाराज हैं.

वहीं AAP नेताओं का कहना है कि आज ही नई सरकार के लिए दावेदारी की जाएगी. पार्टी हाईकमान चाहता है कि विधानसभा सत्र से पहले नई सरकार का गठन हो जाए. आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी और शुरुआत में सरकार में दो विधायक शामिल होंगे और मंत्री पद की शपथ लेंगे.

बताया गया है कि 26 और 27 सितंबर को विधानसभा सत्र बुलाया जाना है. इस सत्र को सीएम के रूप में आतिशी ही संबोधित करेंगी, इसके लिए तैयारी की जा रही है.

आतिशी का बीजेपी पर हमला

आतिशी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, दिल्ली के एक ही मुख्यमंत्री हैं और वो हैं अरविंद केजरीवाल. बीजेपी ने एक ईमानदार आदमी पर झूठे आरोप लगाएं और झूठे मुकदमे में 6 महीने जेल में रखा.

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को ना सिर्फ जमानत दी बल्कि इनके चेहरे पर तमाचा मारा. साथ ही यह भी कहा कि एजेंसीज तोता है और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत थी.