Weather Update Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश होने की संभावना है, एमपी में 95 दिन से तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है, अब तक सामान्य से 132 मिमी ज्यादा यानी 1064 मिमी पानी बरस चुका है.

बता दें की राज्य के कुछ हिस्सों में मानसून विदाई से पहले फिर से सक्रिय हो गया है. सितंबर महीने में में चौथी बार स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हुआ है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक मध्यप्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

इन जिलों में होगी बारिश

24 सितंबर को झाबुआ, धार, बड़वानी, इंदौर सहित 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, भोपाल, उज्जैन समेत कई जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश और की स्थिति बनी रहेगी.

मानसून सीजन के खत्म होने के बाद भी मध्य प्रदेश में 24 सितंबर से बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है. एक नए सिस्टम के सक्रिय होने से अक्टूबर में राज्य में मानसून की विदाई होने की उम्मीद है.

कल ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने 25 सितंबर को नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, झाबुआ, धार, बड़वानी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी, अनूपपुर, सीहोर, रतलाम और उज्जैन में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छतरपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति रह सकती है.

मध्य प्रदेश में 24 सितंबर से बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है. एक नए सिस्टम के सक्रिय होने से अक्टूबर में राज्य में मानसून की विदाई होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात और राजस्थान में मौजूदा मौसमी सिस्टम सक्रिय है. इसका मध्य प्रदेश पर ज्यादा असर नहीं होगा.