Pandit Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री किसी न किसी वजह या फिर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं, एक बार फिर से पंडित शास्त्री NCERT पर आगबबूला हुए हैं.

आगबबूला हुए पंडित शास्त्री

बता दें कि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) की किताब में विवादित अंश को लेकर धीरे-धीरे मामला गर्माता जा रहा है. अब इस पर धीरेन्द्र शास्त्री की प्रतक्रिया सामने आई है.

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी अब इसके विरोध में उतर आए हैं.

अहमद को क्यों लिखी चिट्ठी?

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि रीना ने अहमद को ही चिठ्ठी क्यों लिखी? वह आकाश, अविनाश, आदर्श को भी चिट्ठी लिख सकती थी. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दावा किया कि यह सोची-समझी साजिश नजर आती है. इससे ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा दिया जा रहा है.Bage

बागेश्वर धाम पर लगे दरबार में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एनसीईआरटी किताब में छपी चिट्ठी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. कहा कि एनसीईआरटी की कक्षा तीसरी की पुस्तक में ‘लव जिहाद’ जैसे विषय को छापा गया है.

ऐसे में अबोध बच्चों के मन में बचपन से ही गंदे विचार भरे जा रहे हैं. पंडित शास्त्री ने बताया कि किताब में इस तरह की सामग्री दिए जाने के पीछे भी कई मकसद हो सकता है.

सनातन धर्म के खिलाफ साजिश सफल नहीं होने देंगे

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि, इस तरह के षडयंत्र को नाकाम करने और षडयंत्रकारियों को कुचलने के लिए किसी एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय नहीं की जा सकती.

देश के सभी हिंदुओं को एक स्वर में ऐसी ताकतों के खिलाफ आवाज उठानी होगी. बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अभी तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मछली मिलाने का मामला सामने आया. अगर हम नहीं चेते तो हमें घर में आकर जबरन मछली खिलाई जाएगी. पूरे सनातन धर्म को भ्रष्ट करने की साजिशों का जवाब देना ही पड़ेगा.