Tirupati Laddu controversy: आंध्र प्रदेश से लेकर लगभग पूरे देश में इस समय तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट का मामला गरमाया हुआ है, ऐसे में YSRCP के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी आज तिरुपति पहुँचने वाले थे.

रद्द की अपनी यात्रा

वहीं अब उन्होंने तिरुमाला में स्थित भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी है.

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और YSRCP प्रमुख जगनमोहन रेड्डी को बिना अनुमति तिरुपति आने के लिए मना कर दिया गया है.

बता दें कि पुलिस ने उनको नोटिस भेजा है और कहा कि आप बिना अनुमति तिरुपति में कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते, इससे तनाव और भी बढ़ सकता है.

करने वाले थे पूजा-अर्चना

यह फैसला उनकी यात्रा के दौरान किसी भी व्यवधान या सुरक्षा संबंधी चिंताओं से बचने के लिए लिया गया है, जगन मोहन रेड्डी की आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में 28 सितंबर को पूजा-अर्चना करने की योजना से सियासी पारा चढ़ गया था.

NDA के पूर्व मुख्यमंत्री के मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपनी आस्था साबित करने की मांग पर अड़ा हुआ है, नियमों के अनुसार, विदेशियों और गैर-हिंदुओं को मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने से पहले भगवान के प्रति अपनी श्रद्धा साबित करनी चाहिए.

Jagan Mohan Reddy ने कहा था कि तिरुपति के लड्डुओं को लेकर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) ने उनके ऊपर आरोप लगाकर कथित रूप से जो पाप किया है उसका प्रायश्चित करने के लिए वह पार्टी द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी मंदिर अनुष्ठानों के हिस्से के रूप में मंदिर का दौरा करेंगे.

रेड्डी की अपील नायडू द्वारा लगाए गए उस आरोप के कुछ दिनों बाद आई थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पिछली YSRCP सरकार ने तिरुपति के मंदिर में लड्डू बनाने के लिए घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया था.

हालांकि, अब जगन मोहन रेड्डी के भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में दर्शन के लिए जाने से पहले ही जिला पुलिस की ओर से उनकी पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को आज शुक्रवार को नोटिस जारी कर कहा गया है कि वे पुलिस अधिनियम की धारा 30 का उल्लंघन न करें.

नेताओं ने दी चेतावनी

अब पुलिस ने सीधे पूर्व मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा है. दूसरी ओर राज्य में एनडीए गठबंधन सरकार के कई नेता और हिंदुत्व समर्थक जगन रेड्डी को तिरुमाला में एंट्री करने को लेकर चेतावनी दे रहे हैं.

बता दें जगन मोहन रेड्डी के 2 दिवसीय तिरुमाला दौरे के कार्यक्रम के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री आज शाम चार बजे विजयवाड़ा एयरपोर्ट से रेनिगुंटा के लिए रवाना होने वाले थे. फिर वहां से वह तिरुमाला जाने वाले थे.