नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच कथित रूप से सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनके आने तक चुनाव प्रचार के लिए दक्षिणी राज्य में नहीं आना चाहिए। महाराष्ट्र के समकक्ष एकनाथ शिंदे ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Join DV News Live on Telegram

उन्होंने कहा, ‘देश का संघीय ढांचा है, जिस पर कोई हमला नहीं कर सकता। लेकिन बीजेपी की महाराष्ट्र सरकार ने कर्नाटक के करीब 600 गांवों में अपनी योजना लागू की. मोदी जी, क्या आप इस देश में गृहयुद्ध शुरू करना चाहते हैं?” कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने पूछा।

“कर्नाटक के गाँवों में महाराष्ट्र की योजना को जबरन लागू करके, भाजपा जानबूझकर संघर्षों को ट्रिगर करके संघीय ढांचे का अपमान कर रही है। हिंदू-मुस्लिम टकराव, जातिगत टकराव, बंटवारे की साजिश जैसे तमाम मुद्दों को बीजेपी ने भुनाया है. इसलिए अब वे सीमावर्ती क्षेत्रों को संघर्ष में उलझाने की साजिश रच रहे हैं। कांग्रेस इसे कभी स्वीकार नहीं करेगी, ”सुरजेवाला ने कहा।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार के साथ सुरजेवाला ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान यह टिप्पणी की।

उन्होंने चुनावी कर्नाटक में आज तक एक भी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने के लिए भगवा पार्टी पर निशाना साधा।