हरियाणा के सोनीपत जिले के संदल कलां गांव में सोमवार को तनाव व्याप्त हो गया, जिसके एक दिन बाद 20 हथियारबंद लोगों की भीड़ ने कथित तौर पर नमाज अदा कर रहे लोगों पर हमला किया और एक मस्जिद में तोड़फोड़ की।

पुलिस ने कहा कि रविवार रात नौ बजे के करीब हुई इस घटना में नौ लोग घायल हो गए, जब लोग “सामुदायिक फंडिंग” द्वारा बनाई गई एक कमरे की मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कर रहे थे।

Join DV News Live on Telegram

हथियारबंद लोग उसी गांव के निवासी थे, उन्होंने कहा, पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं जिसमें हमलावरों को बांस की छड़ें लिए और सड़कों पर खुलेआम घूमते देखा जा सकता है।

घायलों में से नौ को सोनीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। सोनीपत के पुलिस आयुक्त बी सतीश बालन ने गांव का दौरा किया और कहा कि 10 आरोपियों के खिलाफ नामजद और नौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच जारी है।

घायलों में से एक साबिर अली ने कहा कि हमलावर अचानक मस्जिद में घुस गए और उन्हें गालियां देने लगे। “फिर, उन्होंने हम पर लाठी और धारदार हथियारों से हमला किया। उन्होंने महिलाओं और बच्चों को नहीं बख्शा। यह सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने का प्रयास है। हम हर धर्म का सम्मान करते हैं और गांव में ऐसी घटना पहले कभी नहीं देखी थी।