सिवनी मालवा तहसील कार्यालय के सामने सोमवार शाम आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने नहर में पानी नहीं मिलने के चलते विरोध प्रदर्शन किया। वहीं नहर विभाग के अधीक्षण यंत्री आरआर मीणा का पुतला जलाया।

Join DV News Live on Telegram

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जब किसान के द्वारा नहर विभाग के अधीक्षण यंत्री से फोन पर चर्चा की गई कि नहरों में पानी नहीं आ रहा है तो उन्होंने बेतुका जवाब देते हुए कहा कि नहीं आ रहा है तो क्या मैं बाल्टी से डालूं। जिससे गुस्साए किसान आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता सुनील गौर एवं जिला अध्यक्ष राजेंद्र मालवीय के नेतृत्व में तहसील कार्यालय के सामने पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।

वहीं नारेबाजी सुन मौके पर पहुंचे प्रभारी तहसीलदार ललित सोनी से आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता ने नहर विभाग के अधिकारियों को बुलाने का कहा। लेकिन नहर विभाग के इंजीनियर राजश्री कटारे से सम्पर्क नहीं हो पाया। तहसीलदार ने नहर विभाग के एसडीओ को बुलवाया जिनसे जब आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों ने सवाल किए तो एसडीओ सवालों के जवाब नहीं दे पाए। जिससे नाराज कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने तहसील कार्यालय के सामने ही नहर विभाग के अधीक्षण यंत्री आरआर मीणा का पुतला जलाया। पुतला जलाने के दौरान पुलिस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं में झूमाझटकी भी हुई लेकिन कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर दिया।

इसके बाद पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम प्रभारी तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश प्रवक्ता सुनील गौर एवं आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष राजेंद्र मालवीय ने बताया कि किसान समाज लगातार उपेक्षा का शिकार हो रहा है। बार-बार समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हमारी मांग है कि नहर विभाग द्वारा नहर का पानी किसानों के खेतों तक पहुंचाने में लापरवाही की जा रही है।

कार्यपालन यंत्री ने किसानों के साथ अभद्र भाषा का उपयोग किया। नहर का पानी नालों में बहाया जा रहा है। सिवनी मालवा क्षेत्र के हक का पानी क्षेत्र के किसानों को दिया जाए। क्षेत्र में अनेक गोशाला भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गई हैं। भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर सभी गौशालाओं को शुद्ध कराया जाए। समय रहते गोशालाओं में गायों के लिए चारे की व्यवस्था कराई जाए।

संवाददाता अरुण कश्यप