उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद है. इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है। जेल से बाहर आते ही अतीक अहमद ने पत्रकारों से कहा कि उसकी मंशा ठीक नहीं थी, वह मुझे मारना चाहता था. 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Join DV News Live on Telegram

हाल ही में अतीक को उमेश पाल अपहरण मामले में प्रयागराज लाया गया था। यहां कोर्ट ने अतीक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, उनके भाई अशरफ को इस मामले में बरी कर दिया गया था। अतीक और अशरफ दोनों उमेश हत्याकांड में आरोपी हैं। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में अतीक की पत्नी शाइस्ता को भी आरोपी बनाया है. हाल ही में पुलिस ने शाइस्ता पर इनाम की राशि भी बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी थी। खबर है कि यूपी पुलिस अतीक के भाई अशरफ को भी प्रयागराज ला सकती है.

हत्या के इस मामले में पुलिस ने अब तक दो बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है. वहीं अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा करते हुए पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है. पुलिस के मुताबिक अतीक के भाई अशरफ ने माफिया के इशारे पर बरेली जेल से इस घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी. इसके लिए अशरफ ने बरेली जेल में बदमाशों के साथ बैठक भी की थी। यह मुलाकात 11 फरवरी को हुई थी। पुलिस अतीक के बेटे की भी तलाश कर रही है।

इस बीच खबर है कि धूमनगंज थाने में माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली समेत 13 के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह मामला धूमनगंज थाने में धारा 147, 148, 149, 307, 386 सहित विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक साबिर हुसैन की तहरीर पर यह मामला दर्ज किया गया है। माफिया अतीक के बेटे अली व उसके गुर्गों ने पीड़िता से एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी नहीं देने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी गई।