कांग्रेस पार्टी ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 43 नामों के साथ शनिवार को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। एक लंबे सस्पेंस के बाद, पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कोलार में चुनाव लड़ने से नाम वापस ले लिया, जैसा कि उन्होंने पहले घोषणा की थी, और पार्टी ने कोथुर जी मंजूनाथ को मैदान में उतारा। यदि सिद्धारमैया नहीं, के. श्रीनिवास गौड़ा, जो जद (एस) से कांग्रेस में शामिल हुए, कोलार से कांग्रेस के टिकट की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने मंजूनाथ को मैदान में उतारने का फैसला किया, जो मुलबगल निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक हैं। सिद्धारमैया इस विधानसभा चुनाव में केवल वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

Join DV News Live on Telegram

भाजपा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नवीनतम भर्ती लक्ष्मण सावदी को अथानी से टिकट मिला, जहां से भाजपा ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया। सवधी हाल ही में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ विचार-विमर्श करने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। डीके शिवकुमार ने यह भी कहा कि बेलगावी क्षेत्र से अगले कुछ दिनों में कई प्रमुख नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी तक 15 और उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।


नई सूची में, शिमोगा शहर से एचसी योगेश, कुमटा से निवेदित अल्वा, मुदिगेरे से नयना मोतम्मा, शिमोगा ग्रामीण से डॉ श्रीनिवास करियाना, औराद से शिंदे भीमसेन राव और अर्सीकेरे से शिवलिंग गौड़ा कुछ प्रमुख नाम हैं।

भाजपा भी आज बाद में अपनी अंतिम सूची जारी कर सकती है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे और नतीजे 13 मई को आएंगे.