बीजेपी सूत्रों से खबर आ रही है कि 4 मई को पीएम मोदी कर्नाटक के उडुपी जा सकते हैं. इस दौरान पीएम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नामांकन पत्र सम्मेलन में शिरकत कर अपना उत्साह बढ़ाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के दौरे को लेकर शहर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

Join DV News Live on Telegram

कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री की उडुपी यात्रा चुनाव से पहले महत्व रखती है। उडुपी चिकमंगलूर लोकसभा सीट में आठ विधानसभा क्षेत्र हैं, उडुपी में चार और चिकमगलूर में पांच हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने आठवें से सातवें पायदान पर जीत दर्ज की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव से पहले कम से कम 15-20 रैलियों में संदेश देने की उम्मीद है। बीजेपी के एक नेता ने एएनआई को बताया, “10 मई को होने वाले मतदान से पहले पीएम मोदी के कर्नाटक में 15-20 रैलियां करने की उम्मीद है।”

इस कॉलोनी में ज्यादातर हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। इधर बीजेपी को हिंदू वोट बैंक के लिए उत्तर प्रदेश के लिए योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है. 2018 के विधानसभा चुनाव में आदित्यनाथ ने दक्षिणी राज्य में प्रचार किया था। पिछले साल उत्तर प्रदेश में भाजपा की लगातार दूसरी जीत के बाद, वह राज्य के चुनावों में पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। ऐसा आसानी से हो सकता है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को सिर्फ एक चरण में मतदान हो। मतगणना 13 मई को होगी।