मुंबई: एनसीपी में ‘दादा पार्टनर’ कहे जाने वाले अजित पवार के दिन ठीक नहीं चल रहे हैं. पार्टी के भीतर बगावत के झूठ से घिरे मुंबई में एनसीपी का समर्थन आज से नदारद है. यहां एनसीपी के तमाम बड़े नेताओं के नाम सामने आने की वजहें सामने आ रही थीं, लेकिन अजित पवार का नाम और उनकी कुर्सी नदारद थी. यह बैठक इसलिए अहम थी क्योंकि यह बैठक अगले चुनाव और पार्टी का गठबंधन बनाने के लिए बुलाई गई थी.

Join DV News Live on Telegram

शरद पवार की पहचान
मुंबई एनसीपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का नाम कार्यकर्ता गाइडेंस कैंप था लेकिन उसमें अजित पवार के नाम का कोई जिक्र नहीं था. शरद पवार की पहचान उजागर हो रही है. इसमें एनसीपी के तमाम बड़े नेता शामिल हैं। पार्टी की किसी भी अहम बैठक से पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता की गैरमौजूदगी कई सवाल खड़े कर रही है. उधर, जिम्मेदार एनसीपी नेता राखी जाधव ने कहा कि अजीत चाप ने कार्यक्रम पहले ही तय कर लिया था, इसलिए उनका नाम और उनका नाम अध्यक्ष नहीं है।

पुणे की घटना पहले से तय थी
वहीं जब इस संबंध में अजीत अजीत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक अखबार के पहले से तय कार्यक्रम के कारण मैं आज मुंबई में कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहा हूं. मीडिया मेरे बारे में गलत खबरें दिखाना बंद करे।

बिना जांच के इस्तीफा देना ठीक नहीं है
वहीं खारघर की घटना पर उन्होंने कहा कि मौत के आंकड़े अभी भी सस्पेंस हैं. अंतिम न्यायिक जांच की मांग की गई है। बिना जांच के किसी से इस्तीफा मांगना सही नहीं है। अगर जांच में कोई गड़बड़ी मिलती है तो हम इसे रोकने की मांग करेंगे. वहीं, इस संबंध में जब संजय राउत के बयानों का जिक्र किया गया तो अजित पवार ने कहा कि संजय राउत कौन हैं? मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मैं अपनी पार्टी और अपने बारे में बात कर रहा हूं।

अडानी को दोषी नहीं पाया गया
वहीं, शरद पवार और गौतम अडाणी की मुलाकात से जुड़े सवालों पर अजीत के सहयोगी ने कहा कि शरद पवार अडानी से नहीं मिले थे, लेकिन अडानी ने शरद शर्मा से मुलाकात की थी. अडानी की जांच चल रही है, कोई दोष साबित नहीं हुआ है। किसी प्रसिद्ध व्यक्ति की मुलाकात किसी अन्य प्रसिद्ध व्यक्ति से हो सकती है। वहीं मराठा ब्योरा को लेकर अजित पवार ने कहा कि सरकार बड़ों, सदस्यों, मराठा अंगों और पार्टी के अन्य लोगों से मिलती है, उन्हें भरोसे में रहकर कोई रास्ता निकालना चाहिए.