देश के दिग्गजों ने एक बार फिर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से विवाद को देखते हुए पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. इस दौरान सितारों का कहना है कि उनके पास किसी तरफ से कोई फोन नहीं आया। खेल मंत्रालय से जुड़े सवालों पर विनेश और गवाहों ने कहा कि उन्हें किसी का फोन नहीं आया था. साक्षी मलिक कहती हैं पिछली बार हम चीजों में उलझे थे और उन्हें पहनकर उठे थे। इस बार लिखा है कि जब तक कुछ नहीं होता हम आवाज उठाएंगे। पिछली बार जब हम खड़े हुए थे तो हमने देश को गलत संदेश दिया था। अगर कोई राजनीतिक दल समर्थन में आता है तो उसका स्वागत है। जिम्मेदार डरे हुए हैं, इसलिए सामने नहीं आ रहे। रात में अंदर खाना नहीं दिया जा रहा था। यह तब तक जारी रहेगा जब तक न्याय नहीं मिल जाता।

Join DV News Live on Telegram

विनेश फोगाट ने कहा कि हम पूरी रात यहां रहे, किसी का फोन नहीं आया। किसी ने हमसे बात करने की कोशिश नहीं की। अब यह प्रदर्शन जारी रहेगा। बृजभूषण सिंह के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस संबंध में बनी कमेटी को बृजभूषण के लोग ही चला रहे हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। बृजभूषण सिंह का कार्यकाल निश्चित रूप से समाप्त हो रहा है लेकिन उनका शोषण किया जा रहा है और इसे पाने के लिए उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। संगीता फोगाट ने कहा कि पिछली बार जब हम यहां से निकले थे तो हमसे गलती हो गई थी। इस बार प्रदर्शन जारी रहेगा। हम अभी – अभी अलग हुए हैं। लेकिन बृजभूषण शरण सिंह फिर से फेडरेशन चला रहे हैं। कमेटी में वही पुरुष शामिल हैं, कोई बदलाव नहीं किया गया है।


बजरंग पुनिया ने इस बाबत कहा कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है। उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। महिला पहलवान डर के मारे सामने नहीं आ पा रही है। क्योंकि कमेटी की तरफ से उन्हें और हमें कोई सहयोग नहीं मिल रही है। पहलवानों ने कहा कि एक नाबालिग सहित सात लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के मद्देनजर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सीपी पीएस में शिकायत दर्ज कराई गई है। उनके खिलाफ पॉक्सों के तहत मामला चलना चाहिए। हम कार्रवाई के लिए ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं।